How Much You Need To Expect You'll Pay For A Good हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं

Wiki Article



प्रोटीन – चिकन ब्रेस्ट, सूअर का मांस और बीफ़, मशरूम, मैकेरल (एक प्रकार की मछली), टोफू, मसूर की दाल, राजमा, मटर और चने आदि।

आज जरूरत की खबर में बात करेंगे कि आइसक्रीम खाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, असली आइसक्रीम की पहचान क्या है…

रक्तचाप को कम करने के लिए एक स्वस्थ आहार आवश्यक है, और शोध से पता चला है कि अपने आहार में कुछ खाद्य पदार्थों को शामिल करने से आपकी हेल्थ पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। विशेष रूप से पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे विशिष्ट पोषक तत्वों में उच्च पदार्थ सेवन करने से –

जरूरत की खबरनौकर ने किया मालिक का मर्डर: एक गलती से मुश्किल में पड़ेगा परिवार, केयरटेकर रखने से पहले हों अलर्ट

अन्य खाद्य पदार्थ जिन्हें उच्च रक्तचाप में नहीं खाना चाहिए – Other foods which really should not be eaten in higher blood pressure in Hindi

खरबूजे के बीज में एंटीऑक्सीडेंट जैसे कि विटामिन ई की पर्याप्त मात्रा मौजूद होती है, जो इसे त्वचा के लिए अत्यधिक फायदेमंद बनाती हैं। इसका सेवन त्वचा को फ्री रेडिकल्स से प्रोडक्ट करता है और इसे मुलायम और ग्लोइंग बनाता है।

हैलो स्वास्थ्य आपका सबसे भरोसेमंद मित्र बनना चाहता है, जो आपको हेल्दी जिंदगी जीने के लिए जानकारी दे सके.

पालक में पोटैशियम की मात्रा अधिक होती है। और पोटेशियम सोडियम को बाहर निकालने में मदद करता है, जो बदले में हमारे रक्तचाप को कम कर सकता है।

हाई बीपी की समस्या से राहत पाने में योग और व्यायाम भी लाभकारी माने जाते हैं। तो आइए, लेख website के इस भाग के माध्यम से हम कुछ आसान से योग और व्यायाम के बारे में जानने का प्रयास करते हैं, जो हाई बीपी में सहायक साबित हो सकते हैं।

(और पढ़े – दही खाने से सेहत को होते हैं ये बड़े फायदे…)

एक चम्मच काली मिर्च पाउडर को गुनगुने पानी में घोलकर इस पानी को हर दो-दो घंटे पीते रहें।

They do not retail outlet directly personal facts, but are depending on uniquely figuring out your browser and Web product. If you don't allow these cookies, you might practical experience a lot less targeted promotion.

अलसी का पराठा बनाने की आवश्यक सामग्री-

लो ब्लड प्रेशर (निम्न रक्तचाप) के लिए आहार - क्या खाएं और क्या न खाएं ...

Report this wiki page